छत्तीसगढ़

कोरोना संक्रमण फैलाव पर रोकथाम के लिए उड़ीसा सीमा नाका व चेकिंग तेज किया

के शशिधरन

कोडागांव/केशकाल@ पुलिस अधीक्षक कार्यालय साइबर सेल कोंडागांव से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के क्रम में, कोंडागांव की सीमा से लगे उड़ीसा राज्य की सीमा में नाका लगा के वहाँ से छत्तीसगढ़ राज्य में प्रवेश करने वालों की सघन चेकिंग की जा रही है। इस तारतम्य मे पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ तिवारी (आई पी एस) के द्वारा समतापुर (छिनारी) चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण किया गया । कुछ दिन पूर्व छिनारी सीमा पर स्थित नाका पर उड़ीसा से आ रहे लोगों को रोक के पूछताछ के दौरान उड़ीसा के कुछ लोग आक्रोश में आकर अपने अन्य साथी को बुला कर वहाँ डूटी में तैनात लोगो से मार पीट किए थे। जिसके शिकायत पर थाना अनंतपुर में सुसंगत धराओ में प्रथम सूचना पत्र दर्ज कर तत्काल कार्यवाही किया गया था। इस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा आरोपियों की तत्काल गिरफ़्तारी का आश्वासन दिया गया. साथ ही श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा वहाँ पर उपस्थित समस्त कर्मचारियों का कुशलक्षेम पूछकर सुरक्षा का भरोसा दिलाकर कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाया गया. वहाँ ड्यूटी में तैनात लोगो को थाना प्रभारी अनंतपुर का मोबाइल नम्बर दिया गया, व थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया की वो समय समय पर आ के नाका का निरीक्षण करे और नाका में तैनात लोगों का हर संभव सहायता करे. निरीक्षण के दौरान गाँव वालों से भी संवाद किया गया तथा उनसे बात करके गाँव के बारे में जानकारी ली गई, साथ ही कोरोना से बचाव व टीकाकरण के बारे में बताया गया तथा महामारी के रोकथाम के बारे में चर्चा की गई.

श्रीमान पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस अनुविभागिय अधिकारी कोंडागांव को भी निर्देशित किया की वो उड़ीसा के अपने समकक्ष पुलिस के अधिकारी से चर्चा करके सीमा के गाँव का भ्रमण करे व गाँव के लोगों से सतत सम्पर्क स्थापित करके शांति व्यवस्था बना के कोरोना महामारी के प्रसार को रोके व जनता में जागरूकता फैलाए.

श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा सीमा के नाका एरला, बेलूंडी, मिरमिनदा , उरीदगाँव आदि नाका का निरीक्षण किया गया। इस दौरान पुलिस आनुविभागिय अधिकारी कपिल चंद्रा, अनंतपुर थाना प्रभारी जितेंद्र गुप्ता व अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे!

राजीव गुप्ता

Rajeev kumar Gupta District beuro had Dist- Kondagaon Mobile.. 9425598008

Related Articles

Back to top button