कोंडागांवछत्तीसगढ़

कोंडागांव: चेक पोस्ट पर शिक्षकों के साथ उड़ीसा के ग्रामीणों द्वारा किया गया मारपीट निंदनीय – ऋषिदेव सिंह

 छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए दोषियों के खिलाफ शक्त कार्रवाई की मांग

जिला एवं राज्य के सीमा पर ड्यूटीरत कर्मचारियों को पुलिस बल उपलब्ध कराने की मांग

कोंडागांव। जिले के सीमावर्ती क्षेत्र छिनारी से उड़ीसा राज्य में प्रवेश करने वाले चेक पोस्ट पर शिक्षकों के साथ उड़ीसा के कुछ ग्रामीणों के द्वारा दुर्व्यवहार और मारपीट का मामला रविवार को जारी किए गये छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से संज्ञान में आया है।

मामले में छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन कोंडागांव के जिलाध्यक्ष ऋषिदेव सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा पूरे कोण्डागांव जिले को कंटेंनमेंट जोन घोषित कर सीमावर्ती क्षेत्रों पर सतर्कता के लिये दूसरे जिले एवं राज्य से आने वाले व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। कोविड जांच प्रमाण पत्र मुहैया कराए जाने के पश्चात ही प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है।

कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कोंडागांव के आदेश क्रमांक/973/प्र-1/अविअ(राजस्व)/ कोविड-19 2021 कोंडागांव दिनांक 19 मार्च 2021 के तहत छिनारी-उड़ीसा चेक पोस्ट पर रामलाल नेताम सहायक शिक्षक प्राथमिक शाला छिनारी, सरित कुमार बघेल सहायक शिक्षक प्राथमिक शाला किरमारी एवं कलिंदर कुमार भगत सहायक शिक्षक बालक आश्रम छमता की ड्यूटी लगाई गई थी। दिनांक 22.05.2021 को उड़ीसा छिनरी चेक पोस्ट पर उड़ीसा की ओर से सीमावर्ती ग्राम के कुछ ग्रामीणों द्वारा जबरन कोण्डागांव जिला में प्रवेश करने की जानकारी मांगे जाने पर गाली गलौज करने एवं दौड़ा-दौड़ाकर मारपीट करने के दौरान ड्यूटीरत शिक्षक एवं सहयोगी शिक्षक को काफी चोट आई है। तीन शिक्षक का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र माकड़ी में एवं एक शिक्षक अक्षय कुमार भोई को गंभीर चोट आई है जिसके फलस्वरूप उन्हें जिला अस्पताल कोण्डागांव में इलाज के लिए रेफर किया गया है। उक्त घटना की प्रारंभिक रिपोर्ट पुलिस थाना अनतपुर में दर्ज कराई गई है।इस घटना का छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन कोण्डागांव घोर निंदा करते हुए कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा से मांग करता है कि जिले के सीमा क्षेत्र अंतर्गत चेकपोस्ट पर कार्यरत शिक्षकों को पर्याप्त सुरक्षा बल उपलब्ध कराई जाए। कोविड-19 हेतु ग्रामीण क्षेत्रों में जाने वाले पुरुष महिला कर्मचारियों के साथ ग्राम पंचायत के कोटवार और वार्ड पंच को सहयोग के लिए भेजा जाए। कंटेनमेंट जोन, ट्रेसिंग कोविड-19 हेतु ड्यूटी कर रहे शिक्षकों एवं कर्मचारियों को पर्याप्त सुरक्षा संसाधन जैसे मास्क, फेशशीड, ग्लोब्स, पीपीटी कीट उपलब्ध कराई जाए। समस्त शिक्षकों को प्राथमिकता के साथ टीकाकरण, दिवंगत के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति एवं 50 लाख का बीमा प्रदान करने हेतु राज्य शासन से उचित कार्रवाई करने की पहल करे।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन जिलाध्यक्ष ऋषिदेव सिंह, माकड़ी के ब्लॉक अध्यक्ष रमेश प्रधान, ऋषि नागवंशी, नीतेश शर्मा ने जिला पुलिस अधीक्षक से भी मांग की है कि इस घटना को गंभीरता से लेते हुए शिक्षकों के साथ मारपीट करनेवाले दोषियों के खिलाफ तत्काल कठोर से कठोर कार्रवाई करते हुए दोषियों को गिरफ्तार करें, ताकि भविष्य में किसी प्रकार की कोई दूसरी अनहोनी ना हो। जिला शिक्षा अधिकारी कोण्डागांव से संगठन मांग करता है कि जिले में जितने भी शिक्षक कोविड-19 की सेवाएं प्रदान कर रहे हैं उनके सुरक्षा के लिए तत्काल उचित पहल करने का कष्ट करें।

राजीव गुप्ता

Rajeev kumar Gupta District beuro had Dist- Kondagaon Mobile.. 9425598008

Related Articles

Back to top button