खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

जुआ फड़ से 11 जुआरी और लाखों रुपए नगद समेत करोड़ों के सामान जप्त, 11 gamblers and millions of rupees worth of cash, including cash, seized from gambling

रायपुर  / छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के चलते  जहा लोग घरों में बंद है तो वही इसका फायदा अवैध कारोबारी जमकर उठाते नजर आ रहे है शहर से लेकर गांव तक लोग बेखौफ होकर जुआ खेलने में मशगूल हैं. इस खेल में नेता भी पीछे नहीं है. कोरोना महामारी में लोगों की मदद करने की बजाय नेता जुआ खेलने में व्यस्त हैं. महासमुंद पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी छापामार कार्रवाई की है. कांग्रेस नेता साजिद मेमन समेत 11 जुआरियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 41 लाख से अधिक नगद समेत 1 करोड़ रुपए से अधिक का सामान जब्त किया है.

रायपुर  महासमुंद जिले के तेन्दूकोना थाना क्षेत्र के ग्राम सम्हर स्थित नेचर बास्केट फॉर्म हाउस में गुल नामक हाईप्रोफाइल जुए का खेल चल रहा था. मुखबिर की सूचना पर छापेमार कार्रवाई से पहले पुलिस ने पाया कि पुलिस पार्टी की आने की सूचना देने के लिए आने-जाने वाले रास्तों पर जुआरी वाचर लगाए थे. जिससे उन तक पहले ही पुलिस की आने की सूचना मिल सके. अपने वाहनों को फॉर्म हाउस से दूर खड़ा किया था. सायबर सेल महासमुंद की टीम और थाना तेन्दूकोना पुलिस की टीम ने फार्म हाउस में रेड मारा. चारों ओर से घेराबंदी कर 11 जुआरियों को पकड़ा गया. उनमें से एक कांग्रेस नेता निकला, जिसका नाम साजिद मेमन है, जो कि रायपुर के फाफाडीह स्थित रमन मंदिर वार्ड का निवासी है. पुलिस ने इनके पास से 41 लाख 24 हजार 705 रूपए नगद बरामद किया है. इसके अलावा 5 लक्जरी वाहन और 12 मोबाइल पुलिस ने बरामद किया है. जिसकी कुल कीमत 1 करोड़ 27 लाख 78 हजार 705 रुपए आंकी गई है. ये सभी आरोपी रायपुर, दुर्ग, महासमुंद और ओड़िशा के रहने वाले हैं. पुलिस ने सभी जुआरियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

कांग्रेस नेता समेत जुआ खेलते 11 गिरफ्तार

टोनू उर्फ प्रशांत अग्रवाल पिता सूरज अग्रवाल उम्र 45 वर्ष सा. बागबाहरा महासमुन्द

मनमीत गुरूदत्ता पिता बालसिंह गुरूदत्ता उम्र 41 वर्ष सा. गणेशपारा खरियार रोड ओड़िशा

मोहम्मद नवाब पिता मोहम्मद सुलेमान उम्र 38 वर्ष सा. हनुमान नगर कालीबाडी, रायपुर

गणेश प्रसाद शुक्ला पिता देवी प्रसाद शुक्ला उम्र 62 वर्ष सा. देवेन्द्र नगर रायपुर

सन्टी उर्फ हरपाल सिंह सलूजा पिता सुरजीत सिंह सलूजा उम्र 46 वर्ष सा. गुरूद्वारा पारा बागबाहरा महासमुन्द

राकेश प्रसाद पिता जगन्नाथ प्रसाद उम्र 47 वर्ष सा. खुर्सीपार भिलाई, दुर्ग

प्रदीप मोटवानी पिता सहजान मोटवानी उम्र 38 वर्ष सा. दीनदयाल कॉलोनी, भिलाई, दुर्ग

देव कुम्हार पिता अवधराम कुम्हार उम्र 57 वर्ष सा. शितला मंदिर के पीछे पुरानी बस्ती, रायपुर

साजिद मेमन पिता अब्दुल मेमन उम्र 38 वर्ष सा. रमन मंदिर वार्ड फाफाडीह रायपुर

Related Articles

Back to top button