खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

दुर्ग एनएसयूआई कार्यकर्ता टिके की मांग को लेकर पहुंचे सरोज पांडे के निवास, Durg’s NSUI workers reach Saroj Pandey’s residence to demand Tika

छत्तीसगढ़ प्रदेश हृस्ढ्ढ के द्वारा चला जा रहा मोदी टीका दो अभियान के तहत एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव (छ:ग) प्रभारी विशाल चौधरी जी प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा जी के निर्देशानुसार आज दिनांक 07/05/2021 जिला कार्यकारणी अध्यक्ष सोनू साहू के नेतृत्व में से 18+ वैक्सीनेशन पर देश के युवाओं से धोखाधड़ी के विरोध में मोदी टीका दो अभियान स्पीक अप छत्तीसगढ़ फ़ॉर वैक्सीन मुहिम के तीसरे चरण में आज छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडे जी से मिलने उनके निवास स्थान पहुंचे और मांग पत्र सौंपा सोनू साहू ने बताया कि 1 मई से भारत वर्ष में 18+ टीकाकरण करने की घोषण केंद्र सरकार ने किया था किंतु अव्यवस्तिथ स्तिथि के कारण हमारे राज्य को प्राप्त मात्र मे वैक्सीन उपलब्ध नही हो पाया है प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी ने 50 लाख टीका की मांग किए थे पर केंद्र सरकार द्वारा मात्र 1 लाख 30 हजार टिके की भेजे गए है ऐसे परिस्थिति को सुधार किया जाएं और छत्तीसगढ़ प्रदेश के साथ दोहरा व्यवहार बंद करते हुए राज्य को पर्याप्त टीके मुहैय्या करवाएं की केंद्र में भाजपा की सरकार है और आप पार्टी के पूर्व महासचिव एवं छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद भी हैं यदि इस संकट के दौर में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप टिप्पणियों करने के बजाए अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अगर आपकी सुनते हो तो उनसे कहे कि हमारे राज्य को पर्याप्त मात्रा में टिके मुहैया करवाएं जाए । हम छ:ग के युवाओं की ओर से दुर्ग हृस्ढ्ढ की प्रमुख माँग कुछ इस प्रकार से है???? ?स्टॉक की कमी होने पर भी केन्द्र सरकार ने क्यों कि घोषणा।
?देश मे 2 निर्माता कम्पनी, राज्य में नही होता वैक्सीन का निर्माण, केंद्र को लेनी होगी टिके भेजने की जि़म्मेदारी।  ?समय संकट का हैं एक देश-एक रेट क्यूं नही ? राज्य को 300 व 600 ? प्रति डोज़ के हिसाब से भुगतान करना होगा जबकि वही टिका केंद्र स्वयं 150? में ले रहा है। यह सरासर बेइमानी है। राज्य से भेद-भाव क्यूँ – ऑर्डर दिया 50 लाख का प्राप्त हुई सिर्फ सिर्फ 1 लाख 30 हज़ार 40 टीके।
? सन् 1978 से शुरू हुए टीकाकरण कार्यक्रम के बाद से आज तक किसी केंद्र सरकार ने किसी टिके का जनता या किसी राज्य सरकार से एक रुपय नहीं लिया, जन्म से 16 साल तक की उम्र में 11 मुफ़्त टिके लगते आए हैं। यह पहली केंद्र सरकार है जिसने आपदा में भी अफ़सर खोज़ लिया आप भारतीय जनता पार्टी के सम्मनीय वरिष्ठ नेत्री है आप प्रधानमंत्री जी को अपनी ओर से एक पत्र लिख करके मांग करे की राज्य को पर्याप्त मात्रा में टिके मुहैया करवाएं जाए । जिससे कोरोना जैसे महामारी से युवाओं का भविष्य सुरक्षित रख राज्य के प्रत्येक नागरिक का जल्द से जल्द टीकाकरण किया जा सके इस दौरान अमन दुबे, अमोल जैन, गोल्डी कोसरे,जय नारायण सेन उपस्थित थे.।।

Related Articles

Back to top button