छत्तीसगढ़

केशकाल: कोरोना वैक्सिन की दोनों डोज ने बचा ली मेरी जान – रोशन जमीर

मैं और मेरे परिवारजन ने 21 दिन घर में कोरानटाइन रहकर कोरोना की जंग जीत ली

केशकाल (के शशिधरण)। संपूर्ण प्रदेश में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं राज्य सरकार कि दिशा निर्देश के तहत बस्तर संभाग के सभी जिलो में 5 मई 2021 की सुबह 6:00 बजे तक लॉकडाउन किया गया है। जिसके चलते शहरी क्षेत्र से जिलो के अंदरुनी क्षेत्र के जनजीवन अस्त व्यस्त नजर आ रहा है, दूसरी तरफ ग्रामीणों द्वारा कोरोना टीका की विरोध करने का भी जानकारी लगातार सूत्रों से प्राप्त हो रहा है।

कोरोना वैक्सीन का विरोध करने की जानकारी मिलने पर सत्यता जानने के लिए केसकाल नगर पंचायत अध्यक्ष रोशन जमीर खान से सोमवार 04 मई को मोबाइल पर जानकारी लेने पर कोरोना वैक्सीन के बारे में विस्तृत जानकारी देते बताया कि सरकार द्वारा हमारे जिले सहित सभी क्षेत्र में कोरोना रोकथाम के लिए गंभीर होने की साथ शासकीय स्तर में कोरोना की निशुल्क में वैक्सीन लगाने का कार्य जोरों पर है। किंतु कई लोगों द्वारा कोरोना वैक्सीन के खिलाफ में जो बातें सूत्रों से निकल कर आ रहे हैं उसको बेबुनियाद बताते हुए रोशन जमीर खान ने खुद के अनुभव को बताते हुए जनमानस के लिए एक अच्छा संदेश के साथ अपील किया है कि कोई भी नागरिक किसी के गलत व आधारहिंन बातों एवं दुष्प्रचार पर विश्वास ना करें और निकटतम स्वास्थ्य सेंटर में पहुंचकर कोरोना का वैक्सीन जरुर लगाएं।

रोशन जमीर खान ने अपने ऊपर बीते अनुभव को बताते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन लगने के बाद भी जनता के लापरवाही के चलते दुबारा कोरोना संक्रमण हो सकता है किंतु वैक्सीन लगवाए गए लोगों का कोरोना से मृत्यु नहीं होगी। उसका जीता जागता प्रमाण मै स्वय हूँ, इन्होंने चौकाने वाले अपने ऊपर हुए अनुभव को बताते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन कि दोनों डोज लगवाने के बाद भी कोरोना की पॉजिटिव निकलने व इनके परिवार में उनकी पत्नी दो बच्चों को भी कोरोना पॉजिटिव निकलने पर शासन की दिशा निर्देश के तहत पिछले 21 दिन तक घर में क़्वारेनटाइन में रहना पड़ा। मेरी जिंदगी इसलिए बचा गई क्योंकि कोरोना कि दोनों डोज वैक्सीन पहले लगवा चुका था। मेरे इस अनुभव को मैंने नगर एवं संपूर्ण क्षेत्र व राज्य देशवासियों के साथ साझा करते हुए सभी लोग लोगों को दुष्प्रचार व गलत बातों में न आकर, सभी अपनी स्वेच्छा के साथ निकटतम सेंटर मे पहुंचकर कोरोना रोकथाम के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी के साथ कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

राजीव गुप्ता

Rajeev kumar Gupta District beuro had Dist- Kondagaon Mobile.. 9425598008

Related Articles

Back to top button