छत्तीसगढ़

कोरोना वॉरियर श्री कश्यप बिना थके बखूबी निभा रहे हैं अपना दायित्व कोरोना वॉटर श्री कश्यप बिना थके बखूबी खेल रहे हैं

कोरोना वॉरियर श्री कश्यप बिना थके बखूबी निभा रहे हैं अपना दायित्व
बिलासपुर, कोरोना संक्रमण की चुनौतियों के बीच देश के लाखों कोरोना वॉरियर्स की भांति श्री विष्णु प्रसाद कश्यप भी अपनी सेवा प्रथम पंक्ति में दे रहे हैं। 33 वर्षीय श्री कश्यप अपोलो हॉस्पिटल में कोविड वार्ड की ऑपरेशन टीम में सेक्रेटरी पद पर कार्यरत हैं।
पिछले वर्ष से जब कोरोना की लहर तेज होनी शुरू हुईं तब से वे अपने दायित्वों को बखूबी निभा रहे हैं। मरीजों की देख रेख से लेकर उनकी परिजनों से बातचीत करवाने का कार्य भी श्री कश्यप करते हैं। उनके माता पिता एवं पत्नी गांव में उनसे दूर रहते हैं। घरवाले इस कठिन ड्यूटी को लेकर उनकी चिंता भी करते हैं।
वे कहते हैं कि मरीजों की सेवा करने में अच्छा लगता है। कोविड मरीजों के साथ कोई परिजन नहीं होता है, ऐसे समय में मरीजों को वीडियो कॉल से हम लोग बात करवाते हैं। इससे खुशी मिलती है कि किसी के चेहरे पर मेरी वजह से मुस्कान आई। श्री कश्यप कहते हैं कि पीपीई किट पहनकर ड्यूटी करना आसान तो नहीं है, पर किसी के लिए कुछ कर पाने का अहसास शब्दों में बयां करना मुश्किल है। मरीजों के साथ लगाव सा हो जाता है, और जब वे ठीक होकर घर जाते हैं, तो उनकी कमी भी महसूस होती है। ठीक होने वाले मरीज ढेर सारी दुआ भी देते हैं और जाने के बाद फोन पर हाल चाल भी पूछते हैं। अजय शर्मा

Related Articles

Back to top button