छत्तीसगढ़

18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के व्यक्तियों का कोविड-19 टीकाकरण कांकेर जिले में 02 मई से प्रारंभ अंत्योदय परिवार के हितग्राहियों का पहले होगा टीकाकरण18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के व्यक्तियों का कोविड-19 टीकाकरण कांकेर जिले में 02 मई से प्रारंभ अंत्योदय परिवार के हितग्राहियों का पहले होगा टीकाकरणKovid-19 Vaccination of Persons in the age group of 18 to 44 years commences from 02 May in Kanker districtThe beneficiaries of Antyodaya family will be vaccinated first

18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के व्यक्तियों का कोविड-19 टीकाकरण कांकेर जिले में 02 मई से प्रारंभ
अंत्योदय परिवार के हितग्राहियों का पहले होगा टीकाकरण

 

 

कांकेर – राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले में 18 से 44 वर्ष तक के आयु वर्ग के सभी नागरिकों का कोविड-19 टीकाकरण कांकेर जिले में तीन चरणों में शासकीय टीकाकरण केन्द्रों में 02 मई से प्रारंभ किया जायेगा। प्रथम चरण में अंत्योदय परिवार के हितग्राहियों का टीकाकरण होगा तथा द्वितीय चरण में बीपीएल परिवार और तृतीय चरण में एपीएल परिवारों के हितग्राहियों का टीकाकरण किया जायेगा। इस आशय की जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे.एल. उईके ने बताया कि 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए बनाये गये सेशन साईट में प्रवेश से पहले प्रत्येक हितग्राही को अपना अंत्योदय राशन कार्ड दिखाना अनिवार्य होगा। उन्होंने जिले के उक्त आयु वर्ग के सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि अपना कोविड टीकाकरण अवश्य करायें तथा देश को कोरोना मुक्त बनाने के लिए भागीदार बनें।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अंतागढ़ विकासखण्ड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अंतागढ़ में 02 मई को ग्राम पंचायत कोलर, 04 मई को ग्राम पंचायत मासबरस, 05 मई को ग्राम पंचायत कोलियारी तथा 07 मई को पोड़गांव के अंत्योदय राशन कार्डधारी परिवार के हितग्राहियों का टीकाकरण होगा। इसी प्रकार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र आमाबेडा में 03 मई को ग्राम पंचायत आमाबेड़ा तथा 06 मई को ताड़ोकी के हितग्राहियों का टीकाकरण प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ताड़ोकी में किया जायेगा।
भानुप्रतापपुर विकासखण्ड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भानुप्रतापपुर में 02 से 05 मई को ग्राम पंचायत संबलपुर, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भानबेड़ा में 06 मई को ग्राम पंचायत भानबेड़ा और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र केंवटी में 07 मई को ग्राम पंचायत केंवटी के हितग्राहियों का टीकाकरण होगा।
चारामा विकासखण्ड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हल्बा में 02 मई को ग्राम पंचायत हल्बा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लखनपुरी में 03 एवं 04 मई को ग्राम पंचायत लखनपुरी, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोटतरा में 05 मई को ग्राम पंचायत कोटतरा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पुरी में 06 मई में ग्राम पंचायत पुरी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चारामा में 07 मई को ग्राम पंचायत चिनौरी, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हल्बा में 08 मई को ग्राम पंचायत जेपरा, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चारामा में 09 मई को ग्राम पंचायत बासनवाही एवं 10 मई को ग्राम पंचायत भिरौद के हितग्राहियों का टीकाकरण किया जायेगा।
दुर्गकोंदल विकासखण्ड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दुर्गूकोंदल में 02 एवं 03 मई को ग्राम पंचायत चिंहरो, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोड़ेकुर्से में 04 एवं 05 मई को ग्राम पंचायत कोडेकुर्से, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोण्डे में 06 मई को ग्राम पंचायत कोण्डे तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दमकसा में 07 मई को ग्राम पंचायत दमकसा के हितग्राहियों का टीकाकरण किया जायेगा।
कांकेर विकासखण्ड अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धनेलीकन्हार में 02 एवं 03 मई को ग्राम पंचायत पोटगांव, 04 मई को ग्राम पंचायत पटौद, 05 मई को ग्राम पंचायत बागोड़ार और 06 मई को ग्राम पंचायत अर्जुनी के हितग्राहियों का टीकाकरण किया जायेगा।
कोयलीबेड़ा विकासखण्ड में सिविल अस्पताल पखांजूर में 02 से 04 मई को ग्राम पंचायत माटोली, 05 से 07 मई को ग्राम पंचायत पी.व्ही.-08 तथा 08 एवं 09 मई को ग्राम पंचायत मायापुर के हितग्राहियों का टीकाकरण होगा। इसी प्रकार नरहरपुर विकासखण्ड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बासनवाही में 02 एवं 03 मई को ग्राम पंचायत बासनवाही तथा 04 मई को ग्राम पंचायत मांडाभर्री, 05 मई को ग्राम पंचायत बांगाबारी, 06 मई को ग्राम पंचायत बिहावापारा, 07 मई को ग्राम पंचायत मावलीपारा और 08 एवं 09 मई को ग्राम पंचायत सांईमुण्डा के अंत्योदय राशन कार्डधारी परिवारों के हितग्राहियों का टीकाकरण किया जायेगा।
जिले के कलेक्टर चन्दन कुमार ने 18 से 44 आयु वर्ग के नागरिकों का टीकाकरण सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए आज शनिवार को विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जिले के सभी एसडीएम, जनपद सीईओ और विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं।

Related Articles

Back to top button