खास खबरछत्तीसगढ़देश दुनियास्वास्थ्य/ शिक्षा

भगवान महावीर की जन्म जयंती पर गुरूकुल स्कूल परिसर की 100 बिस्तर युक्त एक विंग को कोविड मरीजो के लिए जिला प्रशासन को सौपने की पहल

क्षेत्र के समर्थ लोगो से इसी तरह के सहयोग की अपील

कवर्धा, 27 अप्रैल 2021। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रमेश कुमार शर्मा के निर्देशन में कबीरधाम जिले में कोरोना वायरस, कोविड-19 के रोकथाम और नियंत्रण के लिए अनेक प्रयास किए जा रहे। इसी तारतम्य में आज गुरूकुल प्रबंधन के अध्यक्ष श्री महावीर जैन और कोषाध्यक्ष श्री संतोष बोथरा ने आज कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा से भेंटकर भगवान महावीर की जन्म जयंती पर गुरूकुल स्कूल परिसर की 100 बिस्तर युक्त एक विंग को कोविड मरीजो के लिए संक्रमण नियंत्रण में आने तक के लिए जिला प्रशासन को सौपने की पहल की है।
गुरूकुल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष महावीर जैन और कोषाध्यक्ष संतोष बोथरा ने बताया कि इस वर्ष पुनः कोरोना के बढ़ते चरण से निपटने के अनेक साधन बढाने के बाद भी मरीजो के रहने के स्थान बिस्तर आदि की उपलब्धता में कठिनाई को महसूस करते हुए गुरूकुल प्रबंधन ने अपने परिसर की 100 बिस्तर युक्त एक विंग को कोविड मरीजो के लिए संक्रमण नियंत्रण में आने तक के लिए जिला प्रशासन को सौपने का निर्णय लिया है। जिसकी चिकित्सीय एवं सफाई आदि की व्यवस्था शासन द्वारा की जाएगी। इस परिसर में दाखिल मरीजो के स्वास्थ अनुसार रुकने नास्ते एवं भोजन की व्यवस्था सहित सभी सुविधा गुरूकुल प्रबंधन द्वारा की जाएगी जो पूर्ण रुप से निःशुल्क होगी।
उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष अस्पताल में मरीजो के समुचित इलाज हेतु लगाएं गए लाइफ सपोर्ट सिस्टम मे सतत विद्युत आपूर्ति हेतु उच्च क्षमता का जेनरेटर (125 केबी) के लिए राशि 5 लाख रुपए का चेक गुरुकुल प्रबंधन ने सहयोग प्रदान किया था। कोरोना काल के इस प्रतिकुल समय में आमजनो के लिए किया गया सहयोग एवं घोषणा को कलेक्टर एवं स्वास्थय अधिकारियो ने वर्तमान मे अत्यंत सार्थक पहल बताते हुए गुरूकुल प्रबंधन के लोगो का आभार व्यक्त किया साथ ही क्षेत्र के समर्थ लोगो से इसी तरह के सहयोग की अपील की है।

Related Articles

Back to top button