Uncategorized

■बेरला ब्लॉक की 2 लाख की आबादी पर, सिर्फ 12 ऑक्सीजन बेड, इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे मरीज*

■किसान नेता योगेश तिवारी ने कांग्रेस नेता व जिला प्रशासन पर बेरला ब्लॉक की उपेक्षा के लगाए आरोप

■पॉलीटेक्निक कालेज व आईटीआई भवन में कोविड सेंटर खोलने की मांग को नही ले रहे गम्भीरता से

 

*बेमेतरा:-* बेमेतरा विधानसभा के बेरला ब्लॉक में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति दिनोंदिन खराब होती जा रही है । ब्लॉक के कोविड अस्पताल में सुविधाओं का अभाव बना हुआ है । बेरला ब्लॉक की जनसंख्या करीब 2 लाख है, इसके विपरीत बेरला के कोविड अस्पताल में  सिर्फ 12 ऑक्सीजन बेड है । जो ब्लॉक की जनसंख्या के अनुपात में नाकाफी है । उक्त बातें किसान नेता योगेश तिवारी ने कही है । उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन बेरला ब्लॉक में कोरोना मरीजो के इलाज के लिए व्यवस्था बनाने में नाकाम रहा है, जबकि बेरला ब्लॉक में रोजाना औसत 100 मरीज मिल रहे हैं । जिले के साजा, नवागढ़ व बेमेतरा ब्लॉक में कोविड सेंटर के अलावा मरीजो के इलाज के लिए अलग से व्यवस्था बनाई जा रही है । लेकिन बेरला ब्लॉक को उपेक्षा का सामना करना पड़ रहा है । सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधि के बड़े-बड़े दावे धरातल पर खोखले साबित हो रहे हैं । बेरला कोविड अस्पताल को 12 से 25 ऑक्सीजन बेड करने के दावा एक महीने बाद भी पूरा नही हो पाया है । अभी सिर्फ 12 ऑक्सीजन बेड की सुविधा मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है ।

 

*बार बार आग्रह के बावजूद, नही दे रहे ध्यान*
फिलहाल किसान नेता ने कहा कि बेरला ब्लॉक में सुविधाओं के विस्तार के लिए बार बार आग्रह के बावजूद, कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है । गौरतलब हो कि ब्लॉक मुख्यालय स्थित पॉलीटेक्निक कालेज व आईटीआई भवन में कोविड सेंटर खोलने की मांग को गम्भीरता से नही लिया जा रहा है । सिर्फ 12 बेड कोविड अस्पताल के भरोसे बेरला ब्लॉक लोगो को छोड़ दिया गया है । ब्लॉक में हालात काफी खराब है । मरीजो को इलाज के लिए जिला मुख्यालय व अन्य जिलों के अस्पतालों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं, लेकिन उन्हें वहां भी राहत नही मिल रही है । 

*बेरला ब्लॉक में जल्द व्यवस्था नही होने पर आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा*
किसान नेता के अनुसार सुविधा व इलाज के अभाव में मरीज दम तोड़ रहे हैं, जो शर्मनाक है । प्रशासन एक ओर जहां फंड की कोई कमी नही होने का दावा करता है, वही कोरोना की दूसरी लहर के करीब डेढ़ महीने बाद भी जिला प्रशासन सिर्फ दावे के अलावा कुछ नही कर रहा है । वही कांग्रेस के बड़े नेता अधिकारियों को निर्देश देकर सिर्फ खानापूर्ति कर रहे हैं, धरातल पर व्यवस्था के नाम पर कुछ भी नही हुआ है । बेरला ब्लॉक में जल्द सुविधाओं में विस्तार नही होने पर आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button