छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री ने महामाया मंदिर ट्रस्ट रतनपुर द्वारा बनाये गये कोविड केयर सेंटर की सराहना की

*मुख्यमंत्री ने महामाया मंदिर ट्रस्ट रतनपुर द्वारा बनाये गये कोविड केयर सेंटर की सराहना की*

सबका सँदेश कान्हा तिवारी-
बिलासपुर -नगरपालिका क्षेत्र के कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था करने का निर्देश दिया सभी नागरिकों को मिले शुद्ध पेयजल, मुफ्त राशन का वितरण समय पर करें नगरपालिका परिषद् के अध्यक्ष व सीएमओ के साथ वर्चुअल बैठक 26 अप्रैल, 2021 को। मुख्य मंत्री श्री भूपेश बघेल ने वीडियो कांफ्रेंस से बिलासपुर, सरगुजा और बस्तर संभाग के 25 नगरपालिका परिषद् के अध्यक्षों और मुख्य नगर पालिका अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कोरोना संक्रमण की स्थिति, नियंत्रण के उपायों, टीकाकरण की प्रगति, पेयजल व्यवस्था, साफ-सफाई, बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी व उन्हें क्वारांटाइन करने, होम आइसोलेशन की व्यवस्था आदि की समीक्षा की।
बैठक में नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन, अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू, नगरीय प्रशासन विभाग की सचिव श्रीमती अलमेरमंगई डी. भी शामिल हुए।
बिलासपुर जिले के रतनपुर और तखतपुर नगर पालिका परिषद् के अध्यक्ष और मुख्य नगरपालिका अधिकारियों से मुख्यमंत्री ने चर्चा की। मुख्यमंत्री ने नगरपालिका परिषद् क्षेत्र में बनाये गये कोविड केयर सेंटरों में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की व्यवस्था करने के निर्देश दिये।
रतनपुर के घनश्याम रात्रे अध्यक्ष नगर पालिका परिषद रतनपुर और मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन के लिये लगातार मुनादी कराई जा रही है। बस-स्टैंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड जांच की व्यवस्था है। बाहर से आने वालों को क्वारांटाइन पर रहने के लिये भी मुनादी कराई जा रही है।
*मुख्यमंत्री ने रतनपुर में महामाया मंदिर ट्रस्ट द्वारा बनाये गये कोविड केयर सेंटर की सराहना की। इस पर आशीष सिंह ठाकुर अध्यक्ष महामाया मंदिर ट्रस्ट द्वारा मुख्यमंत्री महोदय का आभार व्यक्त किया*। रतनपुर में 400 से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। जो होम आइसोलेशन पर इलाज करा रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने रतनपुर में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।
उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में माह मई और जून में राशन भंडारण और वितरण की तैयारी की जानकारी ली। ग्रीष्म ऋतु में पीलिया के प्रकोप की संभावना रहती है, इसे देखते हुए जल की शुद्धता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश उन्होंने दिया।
नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने नगरपालिका क्षेत्रों में कोविड नियंत्रण के लिये किये गये उपायों की जानकारी दी और इसके लिये विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए उन्हें अपने परिवार का भी ध्यान रखने कहा।
बैठक में मुख्य सचिव श्री जैन ने निर्देश दिया कि कोविड केयर सेंटर और होम आइसोलेशन के मरीजों के डिस्पोजल का निपटारा सावधानी से किया जाये।
बैठक में बिलासपुर से अतिरिक्त कलेक्टर सुश्री नुपुर राशि पन्ना व अन्य अधिकारी शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button