छत्तीसगढ़

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने प्रदेश सरकार पर अपनी ज़िम्मेदारियों से भागने और प्रदेश को संकट में डालकर अपनी नाकामियों का ठीकरा केंद्र सरकार पर थोपने का आरोप Bharatiya Janata Party Mahila Morcha state president Shalini Rajput accuses the state government of running away from its responsibilities and imposing its responsibility on the central government by putting the state in jeopardy

कांकेर। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने प्रदेश सरकार पर अपनी ज़िम्मेदारियों से भागने और प्रदेश को संकट में डालकर अपनी नाकामियों का ठीकरा केंद्र सरकार पर थोपने का आरोप लगाया है । श्रीमती राजपूत ने कहा कि प्रदेश में नक्सली ख़ून की होली खेलें तो केंद्र सरकार को ज़िम्मेदार बताना और कोरोना संक्रमण के भयावह दौर में लोग अकाल मौत के मुँह में जा रहे हैं तो भी केंद्र सरकार पर ज़िम्मेदारी थोपने में लगी प्रदेश सरकार अपनी ज़िम्मेदारी कब समझेगी? क्या वह सिर्फ सियासी लफ़्फ़ाजियाँ करने, केंद्र सरकार को बात-बेबात कोसने और पैसों के लिए घूम-घूमकर प्रलाप करने के लिए सत्ता में बैठी है । अगर केंद्र सरकार ही हर बात के लिए ज़िम्मेदार है तो फिर यह राज्य सरकार किसलिए है? अस्पतालों के विकास की ज़िम्मेदारी राज्य सरकार की है या नहीं है? क्या राज्य सरकार केवल माइनिंग और आबकारी का अवैध पैसा वसूल करने के लिए ही बनी है?
श्रीमति राजपूत ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक स्थिति थी कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अपनी हठवादिता के चलते वैक्सीन का अकारण और बचकाना विरोध करके टीकाकरण में अड़ंगा डाल प्रदेश के लोगों के स्वास्थ्य के साथ खुला खिलवाड़ कर रहे थे और मुख्यमंत्री बघेल समेत कांग्रेस के तमाम बयानवीर बड़बोले नेता अपने-अपने मुँह में दही जमाए बैठे थे! चंदेल व श्रीमति राजपूत ने प्रदेश को कोरोना संक्रमण के भयावह दौर में धकेलने के लिए प्रदेश सरकार पर तीका हमला बोलते हुए मांग की कि राज्य सरकार को बताना चाहिए कि लॉकडाउन के कारण जिन लोगों की आजीविका पर एकदम प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है और जो खाने के लिए दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं, उनके लिए राज्य सरकार अभी क्या कर रही है? आख़िर कोरोना सेस के नाम पर वसूले गए करोड़ों रुपए प्रदेश सरकार कोरोना के ख़िलाफ़ जारी ज़ंग में क्यों नहीं ख़र्च कर रही है? केवल केंद्र के पैसों का हिसाब मांगते और हर बात के लिए केंद्र सरकार पर अपनी नाकामियों का ठीकरा फोड़ते प्रदेश सरकार और कांग्रेस के नेता पहले ज़िम्मेदारी को ईमानदारी से निभाएँ। बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों के जो शव इकठ्ठा हो रहे हैं और खराब हो रहे हैं, क्या उनका निष्पादन भी क्या कर केंद्र सरकार करेगी?

Related Articles

Back to top button