खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

आज से काम पर लौटे प्लेसमेंट सफाई कर्मचारी,

चरमराई सफाई व्यवस्था आई पटरी पर

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत विगत 2 दिनों से प्लेसमेंट में कार्यरत सफाई कर्मचारी सफाई कार्य छोडक़र हड़ताल में चले गए थे लेकिन वे आज निर्धारित समय पर काम में लौट गए है। इन कर्मचारियों के हडताल पर चले जाने के कारण पिछले तीन दिनों से निगम क्षेत्र की सफाई व्यवस्था चरमरा गई थी लेकिन आज अधिकतर सफाईकर्मियों के कार्य पर लौट आने से सफाई व्यवस्था फिर से पटरी पर आ गई। सफाई कर्मचारियों ने विभिन्न क्षेत्रों में जोन के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी, सुपरवाइजर के मार्गदर्शन में उपस्थिति दर्ज करा कर सफाई कार्य प्रारंभ कर दिया है कुछ ही क्षेत्रों में सफाई कर्मचारी निर्धारित समय में नहीं पहुंच पाए हैं, जहां पर अन्य प्रकार की व्यवस्था करने के प्रयास किया जा रहा है।

निगम के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा प्लेसमेंट के कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया जाता रहा है कि कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखकर शर्तें तैयार की गई है, प्रतिमाह की 10 तारीख तक राशि भुगतान कर्मचारियों को करने के पश्चात ही एजेंसी को भुगतान किया जाएगा एवं उस वार्ड के 200 नागरिकों के, स्वच्छता सुपरवाइजर, जोन के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी के फीडबैक के गणना फार्मूला के आधार पर एजेंसी का भुगतान किया जाएगा जिसमें होने वाले कटौती का असर प्लेसमेंट कर्मचारियों पर नहीं पड़ेगा, श्रम आयुक्त की दरें यदि परिवर्तन होती है तो उस आधार पर ही भुगतान किया जाएगा यह सब समझने के पश्चात प्लेसमेंट के सफाई कर्मचारी कार्य पर उपस्थित हो रहे हैं।

आज कर्मचारी यूनियन के नितिन कश्यप एवं राजूपाल ने आयुक्त से मुलाकात की जिसमें उन्होंने ड्राइवर एवं हेल्पर को सीधे निगम के माध्यम से कार्य कराने की चर्चा कर मांग रखी, जिस पर आयुक्त द्वारा शासन के नियमों से अवगत कराते हुए एवं नियम शर्तों का अवलोकन करने के पश्चात तथा आवेदन प्रस्तुत करने पर विचार करने की बात कही।

Related Articles

Back to top button