छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

मासिक धर्म स्वच्छता दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के जवाहरलाल नेहरु चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र के सभागार में प्रसूति एवं स्त्रीरोग विभाग द्वारा मासिक धर्म स्वच्छता दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संयंत्र के निदेशक प्रभारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएँ डॉ एस के इस्सर के नेतृत्व और मार्गदर्शन में आयोजित इस कार्यशाला में निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएँ डॉ ए श्रीवास्तव एवं निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएँ डॉ जी मालिनी ने उल्लेखनीय भूमिका निभाई। वहीं संयुक्त निदेशक (प्रसूति एवं स्त्रीरोग विभाग) एवं प्रभारी आरसीएच डॉ सुनीता अग्रवाल ने इस कार्यक्रम में समन्वयन किया।

निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएँ डॉ जी मालिनी इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं।  उन्होंने मासिक धर्म स्वच्छता पोस्टर का अनावरण किया और हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में मासिक धर्म स्वच्छता के शिक्षाप्रद पैम्पलेट्स का विमोचन किया। उन्होंने मासिक धर्म के दौरान सुरक्षित व्यवहार से संबंधित स्वास्थ्य शिक्षा और अप्रतिबंधित चर्चा के महत्व के बारे में उपस्थितों को संबोधित किया।

इस सत्र के अंत में विषय से संबंधित शिक्षाप्रद वीडियो का प्रदर्शन किया गया। इस जागरूकता कार्यक्रम में जेएलएन चिकित्सालय और अनुसंधान केंद्र के लगभग 100 स्वच्छता से संबंधित कर्मचारी, नर्सिंग विद्यार्थियों, नर्सिंग सिस्टर्स, डीएनबी स्टूडेंट्स और परामर्शदाता शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button