छत्तीसगढ़

जमीन की नापजोख करने पहुंचे पटवारी पर हमले का प्रयास

महमंद के शिव विहार में जमीन की नापजोख करने पहुंचे पटवारी पर हथियारबंद लोगों ने हमले की कोशिश की। साथ ही जान से मारने की धमकी देकर नाप करने से रोक दिया। पटवारी की शिकायत पर तोरवा पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है।

 

 

 

मंगला के जाय रेसिडेंसी निवासी मनोज कुमार खूंटे ढेका और महमंद के पटवारी हैं। मंगलवार की दोपहर वे महमंद के शिव विहार में अवधराम वर्मा और यशवंत सिंह की जमीन की नाप करने पहुंचे थे। इस दौरान वहां पर सूर्य प्रकाश तिवारी अपने भाई शैलेंद्र तिवारी और साथियों के साथ पहुंचा। सूर्यप्रकाश ने पास की जमीन को विजय साहू की बताते हुए जमीन की नाप करने से मना किया।

 

 

 

पटवारी द्वारा शासकीय काम होने की बात कहने पर सूर्यप्रकाश ने फरसा और लाठियों से लैस अपने साथियों को बुलाकर पटवारी पर हमले का प्रयास किया। मौके पर मौजूद कोटवार कमल कश्यप, अनिल केंवट, विजय पटेल, मिथलेश शर्मा, कैलाश राण ने बीच-बचाव किया। पटवारी ने घटना की शिकायत तोरवा थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है।

आसपास की जमीनों को मुख्यातियार नामा में बेचा

 

पटवारी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि शिव विहार के आसपास की जमीनों को बिना ले आउट के मुख्तियारनामा के आधार पर बेचा गया है। वहीं, आरोपित सूर्यप्रकाश अवधराम और यशवंत सिंह की जमीन के आसपास की जमीन को दूसरों का बताकर विवाद खड़ा करना चाहता था। इसके लिए वह नाप को रोकना चाहता था।नाप नहीं स्र्कने पर सूर्यप्रकाश ने अपने भाई और साथियों के साथ मिलकर पटवारी पर हमला कर दिया। आसपास के लोगों ने किसी तरह बीच-बचाव किया। इसके बाद पटवारी ने तोरवा थाने में शिकायत की। साथ ही नाप के दस्तावेज थाने में सौंपने की बात कही है।

Related Articles

Back to top button