छत्तीसगढ़

तीन वर्ष से संविदा अवधि समाप्त, ना बढ़ी सेवा अवधि, ना हुई नियमित भर्ती

छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कारपोरेशन लिमिटेड में करीब 147 पदों पर तीन वर्ष से संविदा अवधि समाप्त हो चुकी है। लेकिन विभाग में ना ही संविदा सेवा अवधि बढ़ाई गई है। ना ही नियमित पदों पर नियुक्ति की गई है। जबकि अगस्त 2015 में शासन ने बड़े पदों पर नियमित नियुक्तियों के लिए स्वीकृति दे दी है।

 

 

विभागीय जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग के लिए आवश्यक सामग्रियों को केन्द्रीयकृत तौर पर क्रय करने वाली संस्था सीजीएमएससी में स्वीकृत पदों के विरुद्ध सन 2012 में विज्ञापन प्रकाशित कर अधिकांशत: उच्च पदों पर संविदा के माध्यम से भर्ती की गई थी।

इन संविदा के पदों में कार्य कर रहे कर्मचारियों को प्रथम नियुक्ति तीन वर्ष के लिए व कार्य संतोषप्रद होने की स्थिति में प्रशासकीय विभाग या नियुक्तिकर्ता प्राधिकारी के अनुमोदन के बाद अधिकतम केवल दो वर्ष के लिए संविदा अवधि बढ़ाई जाने के नियम भर्ती के लिए किए गए थे।

इन पदों पर संविदा नियुक्ति

महाप्रबंधक, उप महाप्रबंधक, स्टोर व पूर्ति अधिकारी, निविदा अधिकारी, गुणवत्ता नियंत्रण अधिकारी, कार्यालय सहायक, डाटा एंट्री आपरेटर, अधीक्षण अभियंता, सहायक अभियंता, उप अभियंता, ड्राफ्ट मैन, कार्यालय सहायक आदि 147 पदों पर भर्ती की गई थी।

Related Articles

Back to top button