छत्तीसगढ़

मतगणना शुरू, 6 सीटों में 2 में भाजपा और 4 में कांग्रेस आगे

 सबका संदेश न्यूज छत्तीसगढ़ रायपुर- छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है। धान के कटोरे के नाम से विख्यात इस राज्य में ईवीएम किस दल पर मेहरबान होगा इसका फैसला आज को हो जाएगा। छत्तीसगढ़ में 11 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव हुए थे। 2014 के नतीजों को देखें तो बीजेपी को कुल 10 सीटों पर कामयाबी मिली थी और कांग्रेस को महज एक सीट से संतोष करना पड़ा। आम चुनाव 2019 से पहले विधानसभा के चुनाव में बीजेपी को जबरदस्त हार मिली थी और उसका असर बीजेपी के टिकट बंटवारों में भी दिखाई दिया था। हम आप को पल पल  छत्तीसगढ़ से जुड़ी मतगणना की हर एक जानकारी  आप को देते रहेंगे।
राज्य में 11 लोकसभा सीटों के लिए 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान हुआ था। जिसमें राज्य के 71.48 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। इस दौरान राज्य के मतदाताओं ने 166 उम्मीदवारों के भाग्य को इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन में बंद कर दिया था। छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से चार अनुसूचित जनजाति के लिए तथा एक अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। 
  के रुझानों में 2 में भाजपा और 4 में कांग्रेस आगे। रायपुर और रायगढ़ सीट पर भाजपा उम्मीदवार आगे। नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर कांग्रेस आगे। शुरुआती रुझानों में छत्तीसगढ़ की 1 सीट पर भाजपा और 3 पर कांग्रेस आगे।  
पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू। रायपुर में भाजपा के सुनील सोनी कांग्रेस के प्रमोद सोनी से आगे चल रहे हैं। सुनील सोनी पूर्व में और प्रमोद सोनी रायपुर के वर्तमान में महापौर रह चुके हैं। 

 मतगणना शुरू ।

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-9425569117/9993199117

Related Articles

Back to top button