देश दुनिया

Covid 19 Strides Pharma to Conduct Trials in India for Potential Drug Favipiravir | इस देसी कंपनी को भी मिली Covdi19 की दवा बनाने के लिए ट्रायर परमिशन | nation – News in Hindi

इस देसी कंपनी को  भी मिली Covdi19  की दवा बनाने के लिए ट्रायर परमिशन

AP Photo/Channi Anand)

स्ट्राइड्स (Strides Pharma Science Ltd) फाउंडर और नॉन-एक्जिक्यूटिव चेयरमैन अरुण कुमार ने कांफ्रेंस कॉल पर कहा कि- बेंगलुरु की इस कंपनी को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से देश में फेविपिराविर (favipiravir) के ट्रायल करने की मंजूरी मिल गई है.

नई दिल्ली. भारतीय दवा कंपनी स्ट्राइड्स फार्मा साइंस लिमिटेड (Strides Pharma Science Ltd) ने गुरुवार को कहा कि उसे एंटीवायरल ड्रग फेविपिराविर के क्लिनिकल ट्रायल (antiviral drug favipiravir) करने के लिए मंजूरी मिल गई है. फेविपिरविर को Covid​​-19 के लिए संभावित उपचार माना जा रहा है.

स्ट्राइड्स फाउंडर और नॉन-एक्जिक्यूटिव चेयरमैन अरुण कुमार ने बिना किसी अधिक जानकारी के कांफ्रेंस कॉल पर कहा कि- बेंगलुरु की इस कंपनी को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से देश में फेविपिराविर के ट्रायल करने की मंजूरी मिल गई है.

इससे पहले ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड ने बीते महीने घोषणा की थी कि वह देश की पहली फार्मा कंपनी बन गई है जिसे फेविपिराविर ट्रायल करने की परमिशन मिली है. मुंबई स्थित कंपनी ने देर से क्लिनिकल ट्रायल शुरू किया है और जुलाई या अगस्त तक स्टडी के परिणाम की उम्मीद है.

Favipiravir को जापान के Fujifilm Holdings Corp की एक इकाई द्वारा ब्रांड नाम Avigan के तहत निर्मित किया गया है और 2014 में देश में फ़्लू के दवा के रूप में उपयोग करने के लिए स्वीकृति दी गई थी. हालांकि, बुधवार को क्योडो न्यूज ने बताया कि अभी तक एविगन द्वारा किये गये कुछ क्लिनिकल ट्रायल्स में कोरोनवायरस के उपचार के कोई संकेत नहीं है.यह भी पढ़ें: 24 घंटे में ICMR ने की 1 लाख से ज्यादा सैंपल्स की जांच, अब तक 26 लाख से अधिक हुये टेस्ट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 21, 2020, 2:33 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button