Uncategorized

Rajnandgaon News: केरला भवन में ​धर्मांतरण की शिकायत, बड़ी संख्या में पहुंचे हिंदू संगठनों के लोग फिर….

Rajnandgaon conversion News:  राजनांदगांव। शहर के रिद्धि- सिद्धि कॉलोनी में धर्मांतरण कराए जाने का मामला सामने आया हैं। इसके बाद कॉलोनी वासियों ने मामले की शिकायत बसंतपुर थाने में की है। वहीं विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल द्वारा धर्मांतरण कराने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है। वहीं कुछ लोगों द्वारा केरला भवन में तोड़फोड़ किए जाने की खबर सामने आयी है।

राजनांदगांव शहर के रिद्धि- सिद्धि कॉलोनी में पिछले कुछ महीने से केरला भवन में ईसाई समुदाय द्वारा रविवार को प्रार्थना सभा आयोजित करते की खबर मिली । जहां भूत प्रेत बाधा दूर करने का वातावरण बनाकर हिंदू समुदाय के लोगों का धर्मांतरण कराए जाने की शिकायत कॉलोनी वासियों ने बसंतपुर थाने में की है।

read more:  Durg Crime News: हत्या कर सुलभ में छिपाया शव, फिर खुद फोनकर पुलिस को बताया, तीन आरोपी गिरफ्तार

भूत प्रेत बाधा दूर करने का झांसा देकर और रूपयों का लालच देकर धर्मांतरण

Rajnandgaon conversion News: कॉलोनी वासियों ने एक आवेदन देकर कहा है कि केरला भवन में भूत प्रेत बाधा दूर करने का झांसा देकर और रूपयों का लालच देकर धर्मांतरण कराए जाने का खेल काफी समय से चल रहा हैं। वहीं इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री अरुण गुप्ता ने कहा कि हिंदू समुदाय के लोगों को जबरदस्ती धर्मांतरण कराया जा रहा है। उन्हें बलपूर्वक बाइबल पढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण करवाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

कॉलोनी वासियों ने केरला भवन में प्रभा मंडले और महेंद्र मंडले के खिलाफ आवेदन देकर धर्मांतरण कराए जाने की शिकायत की है। वहीं मामला बसंतपुर थाने पहुंचने पर प्रभा मंडले और महेंद्र मंडले को पुलिस ने थाने में तलब किया। इस दौरान प्रभा मंडले और महेंद्र मंडले ने बताया कि वहां धर्म परिवर्तन नहीं कराया जा रहा है, उन्होंने कहा कि हम शांति के साथ रविवार को प्रार्थना सभा आयोजित करते हैं। इस सभा में लोग कई सारी समस्याएं लेकर आते हैं जिनकी समस्याओं का समाधान होता है। वह अन्य लोगों को भी लेकर आते हैं।

read more: Hatya Ka Khulasa : युवक ने बेरहमी से महिला को उतारा मौत के घाट, कुछ इस प्रकार रची ये खौफनाक साजिश, मृतिका के परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से किया मना 

लोगों के साथ मारपीट का आरोप

Rajnandgaon News: उन्होंने कहा कि आज भी रविवार होने के चलते प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा था। इस दौरान कुछ लोग आए और वहां मौजूद लोगों के साथ मारपीट करने लगे। वहां के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण तोड़फोड़ दिए। वहीं इस मामले में बसंतपुर थाने के प्रभारी सत्य नारायण देवांगन ने बताया कि मामले की शिकायत मिली है, जिस पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

रिद्धि सिद्धि कॉलोनी में शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के हिंदू धर्म के मानने वाले लोगों को बुलाकर बड़ी संख्या में धर्मांतरण कराए जाने की शिकायत पहले भी हो चुकी है। अब कालोनी वासियों ने इस तरह के कृत्य से कॉलोनी का वातावरण बिगड़ने का हवाला दिया है। यहां प्रार्थना सभा आयोजित किए जाने के नाम पर धर्मांतरण के कार्य पर रोक लगाने की मांग शासन प्रशासन से की है। बड़ी संख्या में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल और रिद्धि सिद्धि कॉलोनी के लोगों ने बसंतपुर थाने पहुंचकर पूरे मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button