देश दुनिया

अनपढ़ बेटे को अफसर बता तय की शादी, स्टेज पर दुल्हन ने पूछा एक सवाल, खड़े-खड़े टूट गया रिश्ता

भारत में इन दिनों लगन का सीजन चल रहा है. बस कुछ दिन और उसके बाद लगन खत्म हो जाएगा और शादी-ब्याह सहित शुभ कार्यों पर रोक लग जाएगी. भारत में हर शख्स अच्छे मुहूर्त में ही शादी जैसे काज करने की कोशिश करता है. कहते हैं कि अच्छे मुहूर्त का असर रिश्ते पर पड़ता है. लेकिन कुछ लोगों की जब नियत खराब होती है तो वो इन अच्छे मुहूर्त में भी अन्य लोगों की जिंदगी बर्बाद करने की कोशिश करते हैं. ऐसी ही कोशिश की गई थी महोबा में एक लड़की के साथ.

उत्तर प्रदेश के महोबा में कुछ समय पहले एक शादी की खूब चर्चा हुई थी. इस शादी का आधार ही झूठ था. लड़के वालों ने अपने बेटे के अनपढ़ होने की बात छिपाई थी. लेकिन लड़की समझदार निकली. जब बारात के बाद जयमाला के स्टेज पर दूल्हा आया तो दुल्हन ने उससे एक आसान सा सवाल पूछा. जवाब ना देने पर लड़की ने शादी तोड़ दी थी.

पूछा था दो का पहाड़ा
ये मामला मई 2021 का है. लेकिन शादी के इस सीजन में एक बार फिर ये घटना वायरल हो रही है. सोशल पर अवेयरनेस के लिए इसे फिर से शेयर किया जा रहा है. इस शादी में लड़की से ये बात छिपाई गई कि लड़का अनपढ़ है. लेकिन लड़की को इसका शक हो गया था. ऐसे में जयमाला के स्टेज पर लड़की बे दूल्हे से दो का पहाड़ा सुनाने को कहा. जब लड़का ऐसा नहीं कर पाया तो लड़की ने शादी से इंकार कर दिया था.पुलिस तक पहुंचा था मामला
महोबा के इस अनोखे मामले को आखिर में पुलिस ने ही सुलझाया था. लड़की के शादी से इंकार करने पर लड़के वालों ने जमकर हंगामा किया था. तब पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला सुलझा था. लड़के वालों ने लड़की वालों के खर्च की सारी राशि लौटाई थी. दिया गया सामान वापस किया गया था. इसके लिए बाकायदा एक एग्रीमेंट बनाया गया था, जिसपर दोनों पक्षों से सिग्नेचर करवाए गए थे.

Related Articles

Back to top button