देश दुनिया

ठंड में मिलेगी मामूली राहत, 2 फरवरी के बाद हो सकती है बारिश, जानिए जिलों का हाल There will be slight relief in cold, it may rain after February 2, know the condition of the districts

भोपाल. मध्य प्रदेश में चल रही सर्द हवाएं लोगों को कंपकपाने को मजबूर कर रही हैं. ठंड का कहर लगातार जारी है. लोगों को फिलहाल ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही. भोपाल, इंदौर, विदिशा, रायसेन और होशंगाबाद सहित कई जिलों में ठंडी हवाएं लोगों को डरा रही हैं. अगले 24 घंटे तक ठंड इसी तरीके से अपना असर दिखाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार

 

दोपहर से ठंड में मालूमी राहत मिलेगी और 2 फरवरी के बाद बारिश के आसार हैं.जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के कई हिस्सों में पारा 2 से 4 डिग्री तक जा पहुंचा है. पर्यटन स्थल पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री तक पहुंच गया है. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री दर्ज हुआ है, जबकि अधिकतम तापमान 22 से 25 डिग्री तक दर्ज किया गया है. सबसे ज्यादा असर होशंगाबाद के पचमढ़ी के नजर आया है. यहां पारा 1.5 और रायसेन में 3.5 डिग्री दर्ज हुआ है.

बैतूल, भोपाल, दतिया, धार, गुना, ग्वालियर, इंदौर, खंडवा, खरगोन, रतलाम, शाजापुर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, नौगांव, सागर, टीकमगढ़, उमरिया, और रीवा में पारा 4 से 6 डिग्री सेल्सियस के बीच में दर्ज हुआ. प्रदेश के 2 शहर नरसिंहपुर और सिवनी में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री दर्ज हुआ है.

मौसम विभाग के मुताबिक कल से तापमान में हल्की बढ़ोतरी हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ से एक और हवाओं का असर प्रदेश के मौसम पर दिखाई दे सकता है. यानी कि कल लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है, लेकिन इसके बाद एक बार फिर कड़ाके की ठंड अपना असर दिखाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक 2 फरवरी से प्रदेश में एक और सिस्टम सक्रिय होगा, जिससे हल्की बारिश होने के आसार हैं. इसके बाद फिर कड़ाके की ठंड पड़ेगी.

Related Articles

Back to top button