खास खबरछत्तीसगढ़

PWD पूरे क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी विभाग करा रहा है गुणवत्ता हीन काम

पूरे क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी विभाग करा रहा है गुणवत्ता हीन काम

कमीशन खोरी के चलते अधिकारी इंजीनियर मौके पर नहीं है मौजूद !

संबलपुर से दुर्गकोदल मार्ग व अन्य आसपास क्षेत्र में हो रहे घटिया निर्माण!

भानूप्रतापपुर:-
भानुप्रतापपुर ग्रामीण इलाकों से जोड़ने वाली पीडब्ल्यूडी विभाग कि सड़क रिपेरिंग नई सड़क योजना का मजाक बनाया जा रहा है , तत्काल रिपेयरिंग की गई व नई सड़कों की हालत बेहद खराब है. ठेकेदार और अधिकारी मिलीभगत से इन सड़कों को गुणवत्ता विहीन बनाने में लगे हैं आलम यह है कि ये सड़के इतनी कमजोर हैं कि इन्हें आसानी से उखाडा सकता है ।

ग्रामीण इलाकों को सीधे शहरी इलाकों से जोड़ने वाली सड़कों का कार्य भानूप्रतापपुर पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा टेंडर के माध्यम से निकाला गया था कंपटीशन के कारण  ठेकेदारों ने भारी घाटे में  सड़कों का कार्य  निविदा से लिया , अपने घाटे को  मेंटेन करने के लिए करोड़ों की लागत से बन रही सड़कें पूरी तरह गुणवत्ताहीन बना रहे हैं , बताया जा रहा है कि जहां सड़क बन रही है वहां ना तो वहां इंजीनियर है और ना ही विभाग का कोई अधिकारी मौजूद है , सारे काम  ठेकेदारो के भरोसे हो रहे हैं ठेकेदार भी बेधड़क घटिया टायरिंग का काम करवा रहे हैं. नतीजा ये है कि सड़कें पूरी तरह गुणवत्ताहीन और घटिया दर्जे की बन रही हैं।

सड़कों की हालत देखकर  संबलपुर  से दुर्गुकोंदल  के पीछे बन रही  सड़क को लेकर चवेला व गोडरीपारा के स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि पिछले कई सालों से सड़कें बन रही हैं और उतना ही जल्दी उखड़ भी रही हैं  सड़कों  की हालत लगातार खराब है , अब जब यहां सड़क बन रही है तो ये ज्यादा दिन नहीं टिकेगी उनका कहना है कि सड़क बनने के तुरंत बाद ही ये सड़क उखड़ जाती है।

एक स्थानीय जानकार ने बताया कि डामर का इस्तेमाल कम हो रहा है इसलिए सड़क जल्दी उखड़ रही है. साथ ही इमल्शन का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है बता दें कि जब *इस बात की जानकारी ग्रामीणों द्वारा जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज वाधवानी को दि गई युवा जिला अध्यक्ष मौके पर पहुंचकर देखा तो वहां पर कोई भी विभागीय अधिकारी या कर्मचारी नहीं था और पुरानी मशीनों से गुणवत्ता हीन काम चल रहा था जिस पर उन्होंने मौके से ही पीडब्ल्यूडी के ई  कश्यप साहब को इस घटिया कार्य की जानकारी दी और साथ ही साथ कहां की उच्च अधिकारियों व विभागीय मंत्री जी से मुलाकात कर कड़ी कार्रवाई करने के साथ साथ सभी सड़कों को पूर्ण गुणवत्ता पूर्वक बनाने की निवेदन करेगें जिला युवा अध्यक्ष पंकज वाधवानी ने कहा कि आसपास के अन्य ग्रामीण क्षेत्रों से गुणवत्ता हीन सड़क बनने की सूचना लगातार प्राप्त हो रही है कहीं ना कहीं इसमें अधिकारियों व ठेकेदारों की मिलीभगत उजागर हो रही है अधिकारियों के इन रवैया से राज्य में बैठी हमारी सरकार की बदनामी हो रही है जोकि हमें कतई बर्दाश्त नहीं है ।*

Related Articles

Back to top button