छत्तीसगढ़

प्रधानमंत्री मोदी के महाशक्ति जागरण का सामाजिक संस्थाओं ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री मोदी के महाशक्ति जागरण का सामाजिक संस्थाओं ने किया स्वागत सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-क र्मयोद्धाओं के उत्तम स्वास्थ्य एवं मनोबल बढ़ाने दीप जलाकर करें प्रार्थना-भारद्वाज

दुर्ग:-एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना के प्रकोप से खौप खाई हुई है तो वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश में कोरोना से निपटने अनेकों क़यास लगा रहें। उन्होंने देश की जनता को इस महामारी निपटने के लिए स्वास्थ्य सुविधा, आवश्यक सामग्रियों की पूर्ति सुनिश्चित करने के साथ साथ आम जनता व कर्मवीरों को शारिरिक एवं मानसिक रूप से प्रबल बनाने में लगातार प्रयासरत हैं।
कोरोना के विरुद्ध चल रहे संघर्ष में मोदी जी ने पहले कर्मवीरों के सम्मान में जनता कर्फ़्यू फिर कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने लॉकडाउन का आव्हान किया था जिसे जनता ने भारी मात्रा में समर्थन दिया। आज उन्होंने जनतारुपी महाशक्ति के जागरण के लिए प्रकाशमय आयोजन का आव्हान किया है। जिसमें उन्होंने 5 अप्रैल की रात 9 बजे सभी को घर के द्वार या बालकनी में खड़े होकर 9मिनट तक दीपक, टॉर्च, मोमबत्ती आदि के सहारे प्रकाश करने की बात कही है। इसे लेकर कई धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं ने हार्दिक स्वीकार किया है एवं लोगों में उत्सुकता भी दिखाई दे रही है।
स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण, शिक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्यों के लिए राज्यपाल से सम्मानित एवं भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय से सम्बद्ध संस्था शौर्य युवा संगठन के मीडिया प्रभारी आदित्य भारद्वाज ने प्रधानमंत्री मोदी जी के आव्हान का स्वागत किया है। भारद्वाज जी ने कहा चरक सहिंता में लिखा है कि राजयक्ष्मा जैसे कठिन रोग यज्ञ से सहजरूप से ठीक हो जाता है। रोगों से छुटकारा पाने और उत्तम स्वास्थ्य की चाह रखने वालों को यज्ञ का आश्रय लेना चाहिए। इसी तरह कोरोना बीमारी से निज़ात पाने के लिए दीप यज्ञ एक सार्थक कदम है। इस अवसर पर कोरोना के साथ महायुध्द कर रहे कर्मयोद्धाओं का मनोबल बढ़ाने एवं उत्तम स्वास्थ्य के लिए लोग यज्ञ स्वरूप में ही मनाएं। उन्होंने निवेदन करते हुए कहा कि सभी संयमित होकर यह आयोजन करें, किसी भी प्रकार का ऐसा व्यवहार न करें जिससे सोशल डिस्टेंसिंग प्रभावित हो।
श्री इंटीरियर डिजाइन संस्था के इंजीनियर चिरंजीव निषाद ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा भारतवासियों के लिए यह सुनहरा अवसर है जिसमें पूरा देश एक साथ राष्ट्र की शांति एवं स्वास्थ्यरक्षा के लिए सामूहिक प्रार्थना कर सकते है। महाशक्ति जागरण के आयोजन पर कोरोना के विरुद्ध जंग में अपनी जान जोखिम में डालकर कार्य कर रहे स्वास्थ्य, स्वच्छता, विद्युत, पुलिस विभाग एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों के कर्मवीरों के उत्तम स्वास्थ्य के लिए सामूहिक प्रार्थना करें।
इसके साथ ही उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि दीपक जलाते या प्रकाश करते समय लॉकडाउन एवं सामाजिक दूरी के निर्देशों का विशेष रूप से पालन करें। हमारी एक लापरवाही भी खतरे का कारण बन सकती है।

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button