सैमसंग और वेरिजॉन मिलकर लॉन्च करेगी 5G स्मार्टफोन, 2019 के शुरुआती 6 महीनों में आ जाएगा

 दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग और अमेरिकी टेलीकॉम कंपनी वेरिजॉन ने सोमवार को 5G फोन को लाने की घोषणा कर दी। इस फोन को 2019 के शुरुआती 6 महीनों में लॉन्च कर दिया जाएगा, हालांकि शुरू में इसे सिर्फ अमेरिका में ही बेचा जाएगा। दोनों कंपनियां इसी हफ्ते हवाई में होने वाली ‘क्वालकॉम स्नैपड्रैगन टेक्नोलॉजी समिट’ में 5G फोन का कॉन्सेप्ट पेश कर सकती हैं।

ये स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन मोबाइल प्लेटफॉर्म पर काम करेगा, जिसमें स्नैपड्रैगन एक्स 50 5G एनआर मोडेम और एंटीना मॉड्यूल्स होगा।

4G से कई गुना ज्यादा मिलेगी स्पीड

  1. 5G मोबिलिटी सर्विस से काफी ज्यादा बैंडविड्थ और फास्ट कनेक्टिविटी मिलेगी और जब ये पूरी तरह शुरू हो जाएगा तो यूजर्स को मौजूदा 4G LTE नेटवर्क से कई गुना ज्यादा तेज डाउनलोडिंग स्पीड मिलेगी।

  2. वेरिजॉन में वायरलैस डिवाइस एंड प्रोडक्ट मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट ब्रेन हिग्गिंस ने बताया कि ‘5G फोन मोबाइल कनेक्टिविटी के नए दौर में ले जाएगा। इससे यूजर्स को डेटा कनेक्ट करने का ऐसा अनुभव मिलेगा, जिसके बारे में कभी सोचा भी नहीं गया था।’

  3. वहीं सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में मोबाइल प्रोडक्ट स्ट्रैटजी एंड मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट जस्टिन डेनिसन का कहना है कि ‘हम वेरिजॉन और क्वालकॉम टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर ऐसा स्मार्टफोन लाने जा रहे हैं जो लोगों के जीने और काम करने का तरीका बदल देगा।’

गैलेक्सी S10 के प्रीमियम मॉडल में भी मिलेगा 5G सपोर्ट

  1. हाल ही में वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक रिपोर्ट छापी थी जिसमें दावा किया गया था कि फरवरी में गैलेक्सी-एस सीरीज की 10वीं सालगिरह पर सैमसंग Galaxy S10 के चार मॉडल लॉन्च करेगी, जिसमें एक प्रीमियम मॉडल भी होगा।

  2. रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्रीमियम मॉडल को ‘Beyond X’ के नाम से लॉन्च किया जा सकता है जिसमें 5G कनेक्टिविटी का सपोर्ट मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *