शारदा विद्यालय में हुआ वार्षिक खेल का आयोजन

भिलाई। शकुन्तला गु्रप आफ स्कूल्स द्वारा संचालित शारदा विद्यालय रिसाली सेक्टर के प्रांगण में शनिवार को वार्षिक खेल दिवस का आयोजन बड़े ही धूमधाम से मनाया गया जिसमें मुख्य अतिथि  राजेश चैहान अन्र्तराष्ट्रीय क्रिकेट प्लेयर भिलाई उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता गु्रप के डायरेक्टर संजय ओझा ने किया एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में अनिल सिंह समाज सेवी, विद्यालय प्रबंध समिति के चेयनमैन विपिन ओझा, शकुन्तला विद्यालय के प्राचार्य प्रशासनिक एस.एस.गौतम विद्यालय की प्रबंधक ममता ओझा प्राचार्य गजेन्द्र भोई उपस्थित थे।

झंडारोहण, स्वागत गीत एवं मार्चपास्ट करते हुये विद्यार्थियों द्वारा अतिथियों को सलामी दी गई। तत्पश्चात् विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम से सजा हुआ यह मंच अपने विद्यालय के खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र के साथ मेडल देकर पुरस्कृत किया। मुख्य अतिथि राजेश चैहान ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को खेल से जुड़ी मुख्य भावना आत्मविश्वास, अनुशासन और प्रतिस्पर्धा के विषय में बताते हुए उन्हे जीवन में हमेशा आगे बढ़ने की सीख दी। खेल को मानव जीवन में ऊर्जा का संचार करने वाला साधन बताया । कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विद्यालय डायरेक्टर  संजय ओझा ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल जीवन की कठिनाइयों और बाधाओं का सामना करने की हिम्मत देते है। खेल में आने वाले एक के बाद एक कठिन पड़ाव जीवन को संतुलन की राह दिखाते है।

प्रतियोगिताओं की श्रृंखला में अंशराज सिंह, यशिका ठाकुर, भूमिका कोठारी, नयन यादव, ईशु निषाद को प्रथम समीर मारकंडे, नयन बाचपेई, जयंत सिन्हा, प्रगति ओझा, यश क्षत्री को द्वितीय तथा सिध्धि हिरवानी, अवधूत, सिद्धार्थ सिंह, हर्षिता देशमुख, विनय नागवंशी, अमित चावड़ा को तृतीय स्थान पाने हेतु पुरस्कृत किया गया। रिले-रेस में प्रथम स्थान पर अशोका सदन द्वितीय स्थान पर रमन तथा तृतीय स्थान पर टैगोर सदन रहे। इसी प्रकार स्लो साइक्लिंग में रमन सदन ने प्रथम तथा शिवाजी सदन ने द्वितीय स्थान पर अपनी प्रतिभागिता दर्ज की।    इस अवसर पर विभोर ओझा, हेडमिस्ट्रेस पुष्पा सिंह, किड्स इंचार्ज पूजा बब्बर ने एवं अन्य षिक्षिक-षिक्षिकाओ ने उनका उत्साह बढ़ाया । उक्त अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा प्रतियोगिताओं को खेल भावना तथा परिश्रम से जीतने की शपथ भी ली गई ।

अंत में राष्ट्रगान के साथ क्रार्यक्रम का समापन किया गया । मंच संचालन शिक्षिका मोनालिका षुक्ला एवं स्वाति पटनायक एवं आभार प्रदर्शन खेल षिक्षिका पी.विनी द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *