नगर पालिका कांकेर के नव निर्वाचित अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का शपथ ग्रहण

सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़ विनोद कुमार साहू कांकेर-नगर पालिका कांकेर के नव निर्वाचित अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का शपथ ग्रहण!

बस्तर संभाग के सभी राशन कार्डधारी परिवारों को मिलेगा दो किलो गुड़!

नगर पालिका परिषद कांकेर के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का आज शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश के वाणिज्यिक कर (आबकारी) एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा थे।

 

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक श्री मोहन मरकाम द्वारा की गई तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष श्री मनोज मण्डावी, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग एवं शिक्षा मंत्री श्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, खाद्य तथा संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के मंत्री श्री अमरजीत भगत, विधायक श्री

शिशुपाल शोरी एवं संसदीय सलाहकार श्री राजेश तिवारी मौजूद थे। शपथ ग्रहण समारोह में नगर पालिका कांकेर के नव निर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती सरोज ठाकुर और उपाध्यक्ष मकबूल खान को कलेक्टर श्री के.एल. चैहान द्वारा शपथ दिलाया गया, तत्पश्चात अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को अतिथियों द्वारा चाबी सौंपा गया।

 

 


नगर पालिका कांकेर के नव निर्वाचित अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित करते हुए वाणिज्य कर मंत्री श्री कवासी लखमा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेत्ृत्व में विकास कार्यों को नई दिशा मिली है, छत्तीसगढ़ के तीज-त्यौहार एवं परंपरा सहित विश्व आदिवासी दिवस

 

पर शासकीय अवकाश घोषित किया गया। रायपुर मेें आयोजित नेशनल ट्राईबल डांस फेस्टिवल में देश-विदेश के आदिवासी कलाकारों ने अपनी संस्कृति एवं कला का

 

प्रदर्शन किया, जिसे पूरे दुनिया में सराहा गया। युवा महोत्सव में भी राज्यभर के युवाओं ने अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसकी सराहना की जा रही है। आबकारी मंत्री श्री कवासी लखमा ने कहा कि राज्य शासन द्वारा बस्तर संभाग के सभी जिलों के राशन कार्डधारी परिवारों को उचित मूल्य दुकान से दो किलो गुड़ प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों की भर्ती अब स्थानीय स्तर पर की जाएगी, जिसमें यहां के बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। श्री लखमा ने नगर पालिका परिषद कांकेर के नव निर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों को बधाई देते हुए कहा कि कांकेर की जनता ने आप पर जो विश्वास और भरोसा जताया है, उस पर आप सभी खरा उतरें और कांकेर शहर के विकास को नई दिशा प्रदान करें।
छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष श्री मनोज मंडावी ने नगर पालिका परिषद कांकेर के नव निर्वाचित सभी पदाधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यहाॅं की जनता ने एक बार फिर कांकेर शहर के विकास का चाबी आपको सौंपा है, आप सभी समर्पित होकर शहर के विकास में अपना भरपूर योगदान दें।
शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए विधायक श्री मोहन मरकाम ने कहा कि जनता ने जिस उम्मीद से आपको निर्वाचित किया है, उसमें आप सभी खरा उतरें और जनता की अपेक्षाओं को पूरा करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में संचालित सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को देश-विदेश में सराहना मिली है, आने वाले वर्षों में विकास को नई दिशा प्रदान की जाएगी।
कांकेर विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री शिशुपाल शोरी ने नगर पालिका कांकेर के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों को बधाई देते हुए कहा कि कांकेर नगर पालिका का गौरवपूर्ण इतिहास रहा है तथा शहर के विकास में सर्वोत्तम योगदान दिया है। उन्होंने विश्वास जताया कि आप सभी एक मत होकर शहर के विकास को ऊंचाईयों तक ले जाएंगे और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे।
संसदीय सलाहकार श्री राजेश तिवारी ने कांकेर नगरपालिका के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को बधाई देते हुए कहा कि यहां की जनता ने एक बार फिर हम पर विश्वास किया है, हम उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे। शहर की विकास को नई दिशा दी जाएगी। आने वाले वर्षों मंे शहर का नक्शा बदला हुआ नजर आएगा।
कार्यक्रम में राजीव गांधी आश्रय योजना अंतर्गत हितग्राहियों को पट्टा वितरण कार्य का शुभारंभ किया गया तथा प्रतीकात्मक रूप से चारामा के 06 हितग्राहियों को धनई बाई, शैलेन्द्र देवांगन, पूनम मेश्राम, श्रवण निर्मलकर, कलीराम और खुम्मन लाल देवांगन को पट्टा प्रदान किया गया, साथ ही स्वच्छता रेंकिंग में कांकेर जिला को राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त होने पर प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री शिव नेताम एवं श्री शंकर धु्रवा, पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे, वनमण्डलाधिकारी कांकेर अरविंद पीएम, नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ठाकुर एवं आरती रवि श्रीवास्तव, बस्तर विकास प्राधिकरण के सदस्य बिरेश ठाकुर, सुभद्रा सलाम, हरनेक सिंह औजला, नरेश ठाकुर, नितिन पोटाई सहित गणमान्य नागरिक एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *