कलेक्टर की अध्यक्षता में समय सीमा की बैठक  नागरिकों को जनोपयोगी सेवायें समय सीमा में उपलब्ध करायें कलेक्टर श्री एल्मा

कलेक्टर की अध्यक्षता में समय सीमा की बैठक 
नागरिकों को जनोपयोगी सेवायें समय सीमा में उपलब्ध करायें कलेक्टर श्री एल्मा
नारायणपुर सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़- राज्य सरकार की मंशानुरूप नागरिकों को जनोपयोगी सेवायें निर्धारित समय सीमा में उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि लोक सेवा गारंटी अधिनियम के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों, उनके निराकरण समय सीमा में करें। उन्होंने लंबित प्रकरणों को 31 जनवरी  से पहले निराकृत करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जनता की सुविधाओं के कार्यों के साथ ही विभिन्न निर्माण कार्यों, व सामुदायिक भवन आदि में सभी जरूरत की सुविधायें हो, इस बात का विशेष ख्याल रखा जाये।
जिले में चल रहे स्कूल, शाला, आश्रमों और छात्रावासों के निर्माण कार्यों में तेजी लाने और गुणवत्तापूर्ण सामग्रियों का प्रयोग और उसकी निरंतर मॉनिटरिंग करने के निर्देश आज कलेक्टर श्री पी.एस.एल्मा ने समय सीमा की बैठक में दिये। 
उन्होंने त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2020 की तैयारियों के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली। कलेक्टर ने बांस शिल्प में बनायी जाने वाली सामग्रियों और महिलाओं को प्रशिक्षण आदि के बारे में पूछा। उन्होंने मुख्यमंत्री हाट-बाजार योजना और दवाई आदि के संबंध में जानकारी ली। उन्हांेने मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान के तहत् मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देकर लोगों को लोगों को जागरूक करने पर बल दिया।  
कलेक्टर ने धान खरीदी, बारदाना और धान उठाव की प्रगति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) सत्यापन और वितरण की स्थिति के बारे में संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि राशन कार्ड धारियों को फरवरी एवं मार्च का चावल एक साथ मिलेगा। फरवरी एवं  मार्च का चांवल वितरण फरवरी माह में चावल उत्सव का आयोजन कर किया जायेगा। राशनकार्डधारी उपभोक्ता अपनी सुविधा अनुसार एक ही माह का अथवा दोनों माह का चावल एक साथ उठा सकते हैं। उपभोक्ताओं को 2 माह का चावल एक साथ लेने की बाध्यता नहीं है। कलेक्टर ने किसान समृद्धि, जागृति शिविर, स्वाईल हेल्थ कार्ड, क्रिसान क्रेेडिट कार्ड और रबी फसल आदि का ब्यौरा लिया। 
श्री एल्मा ने आंगनबाड़ी केन्द्रों का ऑनलाईन डेटा के बारे में महिला एवं बाल विकास अधिकारी से पूछा। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपनी मूल काम करें। इसके साथ ही आंगनबाड़ी सहायिका की भर्ती के बारे में भी जानकारी ली। कलेक्टर ने बारी-बारी से विभिन्न विभागों, स्वास्थ्य, लोक निर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, शिक्षा, क्रेडा, विद्युत, पंचायत एवं ग्रामीण विकास आदि विभागों के लंबित प्रकरणों एवं उनके निराकरण की जानकारी ली। 
विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *