मंत्रालय में नौकरी दिलाने का झांस दे शिक्षिका ने छात्र से ठगे ढाई लाख से अधिक रूपये

भिलाईतीन। भिलाईतीन थानांतर्गत विश्वबैंक कोलोनी के शांतिनगर लोहारपारा की एक टयूशन पढाने वाली शिक्षिका ने अपने यहां टयूशन पढने वाले छात्र से मंत्रालय में अपनी पहुंच बताकर उसको वहां चपरासी की नौकरी लगवादेने के नाम पर 2 लाख 62 हजार रूपये ठग लिये। युवक व उसके परिजनों को रूपये ऐंठने का शक तब हुआ जब

2016 में ट्यूशन पढाने वाली शिक्षिका द्वारा दो लाख 62 हजार रूपये ले लिये और दो साल बाद भी नौकरी लगा। उसके बाद पीडि़त छात्र एवं उसके पिता ने थाने में पहुंचकर रिर्पोट दर्ज कराई। रिपोर्ट दर्ज होते ही आरोपी अंजली कर्मकार और सुरेश तिवारी फरार हो गए।

भिलाई तीन पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भिलाई तीन थाना पुलिस के अनुसार विश्व बैंक शांतिनगर लोहारपारा भिलाई तीन निवासी अंजली कर्मकार और सुरेश तिवारी ट्यूशन पढ़ाते हैं। वर्ष 2016 में बीएमवाय चरोदा संगम चौक में रहने वाले कृपाराम रवानी (70) रेलवे से सेवानिवृत्त कर्मचारी का बेटा चंदन कुमार उनके यहां ट्यूशन पढ़ता था। वह 10 वीं पास नहीं हो सका था, इसलिए उसके भविष्य की चिंता पिता कृपाराम को रहती थी। एक बार मुलाकात के दौरान उन्होंने अंजली से यह बात कही तो उसने मंत्रालय के उच्च अधिकारियों से अच्छी पहचान बताकर उनके बेटे चंदन की नौकरी लगवाने का ऑफर दिया। लाख रुपए में बात हुई और 2.62 लाख में सौदा हुआ।

पुलिस ने बताया कि अंजली कर्मकार और सुरेश तिवारी करीबी हैं। अंजली और सुरेश एक ही मोहल्ले में रहते हैं। कृपाराम को उनके बेटे की सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर उनका भरोसा जीत लिया। चपरासी की नौकरी दिलाने के लिए 3 लाख रुपए की बात हुई, लेकिन आखिर में 2 लाख 62 हजार रुपए देना तय हुआ। एक माह में ज्वाइनिंग का वादा किया। इस दौरान कृपाराम ने सात किस्तों में पूरी रकम बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी।

रकम वापसी के लिए दो दो बार दिया आरोपी चेक पर हो गया बाउंस

बेटे की नौकरी नहीं लगने पर कृपाराम रकम वापस मांगने लगातार दबाव डालने लगा। उसके बाद आरोपी सुरेश ने उसे चेक दिया जो बाउंस हो गया। जब सुरेश को यह बात बताई तो उसने फिर से चेक देकर कहा कि अब खाते में पर्याप्त बैलेंस है। कृपाराम ने उस चेक को भी बैंक में  जमा किया तो वह भी बाउंस हो गया। इसके बाद अंजली और सुरेश टालमटोल करते रहे। दो साल बीत गए तब जाकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। टीआई भिलाई तीन संजीव मिश्रा ने बताया कि एक महिला समेत दो आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज किया है। आरोपी घर से फरार हो गए है। उनकी पतासाजी की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *