जिला पंचायत सीईओ 2 किमी पैदल चल कर गांव की समस्या से हुई अवगत

ग्राम आंवरीबेड़मा चारो ओर से नाला से घीरा होने के चलते नही पहुची वाहन

अभी तक कोई भी जिला स्तर के अधिकारी नही पहुचे थे गांव में

केशकाल । जनपद पंचायत केशकाल के ग्राम पंचायत आंवरी अंतर्गत ग्राम आंवरी बेड़मा जो चारो से नदी नालो से घिरा हुआ है जहा अब तक जिला स्तर के कोई भी अधिकारी नही पहुचे थे । शुक्रवार को पहली बार जिला पंचायत सीईओ नूपुरराशि पन्ना और जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद मतलाम पहुँचे जहाँ ग्रामीणों की समस्या सुने ।

केशकाल विधानसभा के कई ऐसे क्षेत्र है जो आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं उन गांव में पैदल ही पहुचा जा सहता है । ऐसे गांव को चिन्हित कर लगातार जिला प्रशासन मूलभूत से गांव से जोड़कर शासन प्रशासन का सभी योजनाओं का लाभ दिलवाने के साथ ही उन गांवों को मुख्य मार्ग तक जोड़ा जा रहा है । इसी तरह पहली बार उस गांव में जिला पंचायत सीईओ नूपुरराशि पन्ना पहुची । जहाँ ग्रामीणों ने काफी उत्साह के साथ जिला अधिकारी और जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद मतलाम का स्वागत किये ।
इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी समस्या बतलाते हुए कहा कि हम लोगो को मुख्यालय केशकाल जाने के लिए दो से तीन नाला को पार कर पैदल ही पहुच पड़ता है गांव में कभी कोई बीमार पड़ता है तो उसे पैदल ही ले जाना पड़ता है साथ ही रास्ता नही होने के कारण ग्राम के कई बच्चे आठवीं कक्षा के बाद आगे की पढ़ाई नही कर पाते । ग्राम आंवरी बेड़मा चारो ओर छोटे छोटे नाला से धीरा होने के कारण चार पहिया वाहन नही पहुँच पाता है ।

ग्रामीणों की समस्याओं को सुन कर गंभीरता से लेते हुए जिला पंचायत सीईओ नूपुरराशि पन्ना स्वयं बाइक से उन नालो को देखने पहुँची इस दौरान जिला सीईओ के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद मतलाम, ग्राम सरपंच, जनपद पंचायत सीईओ, आरईएस एसडीओ सहित ग्रामीण भी गये । ग्राम तुतारीबेड़मा से आंवरी बेड़मा पहुच मार्ग नही होने के करना 2 किमी पैदल ही नाला को पर कर पहुची ।

जिला पंचायत सीईओ ने ग्रामीण की समस्या को हरसंभव पूरा करने की बात कहते हुए कहा कि जल्द ही आप लोगो का गहिरबार नाला की स्वीकृति कर दी जाएगी लेकिन जब यह कार्य प्रारंभ होगा तो आप सभी को भी काम करने आगे आना चाहिए । जिससे आप लोगो की समस्या जल्द पूरी हो ।इसी तरह चार साल के चेतना शोरी पिता शिवलाल शोरी बचपन से ही दिव्यांग होने के चलते उठ- बैठ नही पता जिला उचित इलाज हेतु चिकित्सा अधिकारी को अवगत करने की बात कहा । इसी तरह श्रीमती जारही बाई पति फगनुराम कचलम का एक साथ से विकलांग है जिन्हें प्रमाण पत्र व शासन तरह से मिलने वाले योजनाओं का लाभ दिलवाने की बात कही । इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद मतलाम, जनपद सदस्य अशोक नेताम, सरपंच संगदेव, जनपद पंचायत सीईओ भुनेश्वर राज, आरईएस एसडीओ विनय वर्मा, सब इंजीनियर श्री सिंग, संकुल समन्वयक सफीक भारती सहित ग्राम पंचायत के वार्डपंच, ग्रामीण जन उपस्थित रहे ।

सबका संदेस ब्यूरो, कोंडागांव 9425598008

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *