बविवि के बढ़े हुए शुल्क को लेकर छात्रों में आक्रोश अभाविप ने फूंका पुतला

भानपुरी कॉलेज में अभाविप ने किया सरकार और विवि के खिलाफ प्रदर्शन

छात्रनेताओं ने लगाया आरोप कहा सरकार के इसारे छात्रों की जेब काट रही विवि

जगदलपुर/भानपुरी। बस्तर विवि की मनमानी और विवादों से पुराना सम्बद्ध रहा है इस बार विवि प्रशासन ने पिछले बार की अपेक्षा तिगुनी फीस बढ़ाकर छात्रों को पढ़ाई छोड़ने मजबूर कर दिया है।
शुक्रवार को अभाविप भानपुरी के कार्यकर्ताओं ने शासकीय महाविद्यालय भानपुरी में कुलपति के नाम प्रचार्य को ज्ञापन देकर शुल्क में कटौती करने की मांग की है और पुतला दहन कर प्रदर्शन किया।

अभाविप के विभाग संयोजक रामप्रसाद मौर्य ने कहा कि विवि प्रशासन द्वारा बस्तर के छात्रों को जिस प्रकार शुल्क में बढ़ोतरी किया गया है उससे छात्रों में आक्रोश है पिछले वर्षों के अपेक्षा तिगुनी फीस वृध्दि किया गया है समय से पूर्व वापस लेकर छात्रहित में उचित कदम उठाए अन्यथा अभविप सभी महाविद्यालय में आंदोलन हेतु बाध्य होगी।

अभाविप के नगर मंत्री लखेश्वर वैध ने कहा कि महाविद्यालयो में सुविधाओं के नाम से कुछ भी नही है लेकिन फीस के नाम पर छात्रों को जेब काट रही है विवि प्रशासन जिसका अभाविप विरोध करती है!

अभाविप के जिला सहसंयोजक कमलेश दीवान ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार नही चाहती बस्तर के विद्यार्थियों को सस्ती व शुलभ शिक्षा उपलब्ध हो यंहा का प्रत्येक छात्र कृषक मजदूरी परिवार से आता है जो बढ़े हुए शुल्क देने में असमर्थ हैं अभाविप सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन करेगी जब तक विवि द्वारा विद्यार्थियों को राहत नही मिलती।
इस अवसर पर अभाविप के रामप्रसाद मौर्य, कमलेश दीवान, टिकेश्वर मौर्य, लखेश्वर बैध, पितेश्वर बघेल, प्रशांत नायक,ओमप्रकाश कश्यप, टिकेश नाग, जसकेतन सेठिया, मयूर नायक, सागर, घनश्याम, रैयतू, लछमीकांत, प्रपुल यादव, खिरेन्द्र दीवान, महेश यादव, रोहन पांडेय एवम समस्त अभाविप कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

सबका संदेस ब्यूरो, कोंडागांव 9425598008

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *