ट्रंप का वो बयान जिससे सुस्‍त पड़े शेयर बाजार को मिल सकता है बूस्‍ट

सबका संदेश न्यूज़ मुंबई- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि चीन के साथ व्यापार समझौते की अच्छी संभावना है. ट्रंप के इस बयान का भारत समेत दुनिया भर के शेयर बाजार को फायदा मिल सकता है. दरअसल, भारतीय शेयर बाजार में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. आर्थिक सुस्‍ती को दूर करने के लिए सरकार की तमाम कोशिशें भी बाजार को स्‍थायी बूस्‍ट देने में नाकाम साबित हुई है. ऐसे में यह उम्‍मीद की जा रही है कि अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सकारात्‍मक संकेत का फायदा घरेलू शेयर बाजार को मिलेगा.

क्‍या कहा डोनाल्‍ड ट्रंप ने?

चीन के उप-प्रधानमंत्री लिऊ ही की अमेरिका यात्रा से पहले डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि चीनी वस्तुओं पर अतिरिक्त शुल्क लगाने की उनकी नीति का इच्छित परिणाम आया है. उन्होंने कहा, ‘हमने चीनी वस्तुओं पर शुल्क लगाने के रूप में काफी राशि प्राप्त की है. चीन के साथ व्यापर समझौते की काफी संभावना है. समझौता होता है या नहीं, मुझे नहीं पता लेकिन निश्चित रूप से अच्छी संभावना है.’

सोमवार को बाजार का हाल

सोमवार को भारी उतार-चढ़ाव के बाद सेंसेक्स 141 अंक नीचे फिसलकर 37,532 पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 48 अंकों की कमजोरी के साथ 11,126 अंक के स्‍तर पर रहा. दिनभर के कारोबार के दौरान सेंसेक्स का निचला स्तर 37,480.53 रहा. इसी तरह दिनभर के कारोबार के दौरान निफ्टी 11,233.85 अंक तक उछला तो वहीं निचला स्तर 11,112.65 रहा. सेंसेक्स के 30 शेयरों में से आठ शेयरों में तेजी रही जबकि 22 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई.।

 

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-9993199117/9425569117

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *