पूण्यतिथि पर सांसद निवास में श्रद्धाजंलि सभा

भिलाई ।  स्व अटल बिहारी बाजपेयी ने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में कश्मीर राज्य के बारे में जो स्वप्न देखा था वह अब जाकर साकार हो सका है । प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने अभी कश्मीर पर जो भावपूर्ण, संजीदा व तरक्की का रास्ता खुलने वाला निर्णय लिया है,उससे स्व बाजपेयी जी निश्चित रूप से स्वर्ग में खुश हुए होंगें । केन्द्र सरकार अभी वह सभी काम कर रही है जो कि स्व अटल बिहारी बाजपेयी की इच्छा व सोच थी । श्री बाजपेयी जी में देश के प्रति अदभुत समर्पण भावना थी ।  सांसद श्री बघेल ने कहा कि केन्द्र सरकार के कश्मीर पर लिए गये निर्णय के बाद देश की आम जनता ने इस साल स्वतंत्रता दिवस ऐसे धूमधाम से मनाया जैसे दशहरा, दीपावली,  होली और 15 अगस्त सब एक साथ मना रहे है ।

      सांसद श्री बघेल ने सांसद निवास पर आयोजित संक्षिप्त ‘‘अटल बिहारी बाजपेयी स्मरण कार्यक्रम‘‘ में बोलते हुए उक्ताशय की बाते कही । उन्होने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस पर आम लोगो में जबरदस्त खुशियाँ व उत्साह देखने को मिला । इसमे  माननीय श्री अटल बिहारी बाजपेयी जी की सोच, निर्णय व दूरदृश्टि का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है । उन्होने कहा कि  अटल बिहारी बाजपेयी जी पूरे देश की जनता के भावनाओं के अनुरूप सबको साथ में लेकर चलने वाले नेता थे । उनकी हमेशा कोशिश होती थी कि किसी का साथ न छुटे । उन्होने 23 पाटियों को लेकर एनडीए बनाया जो कि अभी भी देश के लिए काम कर रही है । एनडीए ने श्री बाजपेयी जी के नेतृत्व में 5 साल का कार्यकाल सफलता पूर्वक पूरा किया । श्री बाजपेयी जी ऐसे नेता थे  जो कभी किसी को नाराज नही होने देते थे । उनकी यह भी सोच थी कि भारत को दुनिया में पुनः विश्वगुरु का दर्जा प्राप्त हो ।

कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों ने श्री बाजपेयी जी के तैलचित्र पर माल्यार्पण किया तथा उन्हे नमन किया ।  इस दौरान भारतमाता की जय और अटल बिहारी बाजपेयी अमर रहे के नारो से पूरा वातावरण गुंजायमान हो उठा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *